JoJo Siwa Biography in Hindi


JoJo Siwa Biography in Hindi

JoJo Siwa

 

Dancer, Social Media Personality, Singer (2003–)
जोजो सिवा एक अमेरिकी गायक, नर्तक और YouTube व्यक्तित्व हैं, जो अपने बालों में बड़े धनुष दान करने और अपने हिट एकल 'बूमरैंग' और 'होल्ड द ड्रामा' के लिए प्रसिद्ध हैं।

Who Is JoJo Siwa?

2003 में जन्मे नेब्रास्का के मूल निवासी जोजो सिवा पहली बार लाइफटाइम डांस मॉम्स और एबी की अल्टीमेट डांस प्रतियोगिता में एक रियलिटी टीवी स्टार के रूप में दिखाई दिए। लेकिन जोजो ने जल्दी से एक दूसरा अधिनियम पाया, जो एक बड़ा सोशल मीडिया सेलिब्रिटी बन गया, अपने YouTube चैनल, जोजो सिवा व्लॉग्स के लिए धन्यवाद, जिसमें वह 2.6 मिलियन से अधिक ग्राहकों को समेटे हुए है। उज्ज्वल, बड़े धनुष और रंगीन टट्टू पूंछ पहनने के लिए जाना जाता है, जोजो प्रतिभा का एक ट्रिफ़ेक्टा है - नृत्य, अभिनय और गायन - जो वह अपने संगीत वीडियो में कुशलता से प्रदर्शित करता है, जो उसके हिट एकल "बूमरैंग", "किड इन ए कैंडी स्टोर" को बढ़ावा देता है और "ड्रामा पकड़ो।" जोजो मर्चेंडाइजिंग सौदों और निकलोडियन के साथ एक अनुबंध के माध्यम से अपनी प्रसिद्धि को और अधिक भुनाने में सक्षम है।

Songs

'Boomerang,' 'Kid in a Candy Store'

JoJo Siwa
जोजो की सबसे शुरुआती हिट 2016 की एकल "बूमरैंग" थी, जिसमें वह साइबरबुलिंग और नकारात्मकता से आगे बढ़ने की हिम्मत के बारे में गाती है। उसने अगली गर्मियों में एक हल्के और बहुत अधिक मीठा विषय के साथ पालन किया, कन्फेक्शनरी का इलाज "कैंडी स्टोर में बच्चा।" गीत और साथ के संगीत वीडियो इतने लोकप्रिय थे कि जल्द ही एक जोजो किड इन ए कैंडी स्टोर में गायन गुड़िया का पालन किया गया।

'ड्रामा पकड़ो'

कुछ ही महीनों बाद, कैंडी रानी ने "ड्रामा पकड़ो, नफरत करो" के साथ एक और बात नहीं सुनी-सुनाई देने वाली और आपकी सबसे अच्छी-ज़िंदगी पॉप ट्रैक, शानदार, मजेदार डांस नंबरों से भरी और उसके हस्ताक्षर बड़े, उज्ज्वल धनुष।

Bows

तो जोजो का धनुष से प्रेम कहाँ से आया? एक वीडियो साक्षात्कार में, सोशल मीडिया सेलिब्रिटी ने स्वीकार किया कि वह प्री-स्कूल के बाद से उनके साथ जुनून में है, और जैसा कि वह बड़ी हो गई है, वे सिर्फ बड़े और बड़े हो गए हैं। उसने यह भी कहा कि उसके लिए, धनुष "शक्ति, आत्मविश्वास, विश्वास-नेस" का प्रतीक है।

स्वाभाविक रूप से, जोजो ने अपने धनुष जुनून को एक व्यवसाय में बदल दिया है और अपनी लाइन शुरू की है। उसकी धनुष युवा स्कूल की लड़कियों के बीच इतनी लोकप्रिय हो गई है कि यह कथित तौर पर कक्षा में व्यवधान का स्रोत बन गया है और उसने प्रतियोगियों को समान और कम महंगे संस्करण जारी करने के लिए प्रेरित किया है।

Vlogs

जुलाई 2018 तक, जोजो के YouTube चैनल, JoJo Siwa Vlogs, के 2.6 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं। उसका चैनल उसके प्रशंसकों (उर्फ सिवानटोरेज़) को उसके रोजमर्रा के जीवन का पालन करने की अनुमति देता है, जहां वह दो साल की उम्र में अपने बालों को काटने से लेकर कला और शिल्प का उपयोग करके घर पर एक कीचड़ बनाने की फैक्ट्री बनाने तक सब कुछ पोस्ट करती है।

जोजो को अपने वीडियो के पीछे एकमात्र रचनात्मक शक्ति कहा जाता है, उसकी माँ के साथ, जो उसके प्रबंधक के रूप में कार्य करती है, आपूर्ति लेने के लिए उसे शहर के चारों ओर ड्राइविंग करने के तरीके से सहायता करती है।

"यह मेरे लिए वास्तव में मजेदार है," जोजो ने यूएसए टुडे को अपने व्लॉग बनाने के बारे में बताया। "यह पार्क में जाने के मेरे संस्करण को पसंद करता है।"

अपने YouTube सब्सक्राइबर्स के साथ, JoJo के पास 7 मिलियन से अधिक प्रशंसकों के साथ एक विशाल इंस्टाग्राम भी है।

Other Ventures

अपनी धनुष रेखा के अलावा, गायन गुड़िया और निकेलोडियन सौदा, जोजो ने किताबें भी लॉन्च की हैं, साथ ही साथ जेसी पेनी के माध्यम से जीवन शैली का माल भी।

Early Life & Career

जोजो सिवा का जन्म 19 मई, 2003 को ओमेहा, नेब्रास्का से टिम, एक हाड वैद्य और जेसालिन, एक नृत्य प्रशिक्षक के रूप में जोले जोनी सिवा के रूप में हुआ था। जोजो का एक बड़ा भाई है जिसका नाम है जयडेन।

परिवार वर्तमान में लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया में रहता है।


Comments