Emily Ratajkowski Biography in Hindi


Emily Ratajkowski

Emily Ratajkowski

 

एमिली रतजकोव्स्की जीवनी

एमिली रतजकोव्स्की एक मॉडल, अभिनेत्री और डिजाइनर हैं, जिन्हें "ब्लर लाइन्स" के लिए 2013 के संगीत वीडियो में सफलता मिली, फिर 'गॉन गर्ल,' 'आई फील प्रिटी' और 'क्रूज़' जैसी फिल्मों में अभिनय किया।

एमिली राताजकोव्स्की कौन है?

एमिली ओ'हारा रतजकोव्स्की (जन्म 7 जून, 1991) ने 14 साल की उम्र में मॉडलिंग शुरू की; 5-फुट -7 में औसत मॉडल से कम होने के बावजूद उसने करियर में अच्छा प्रदर्शन किया। 2013 की गर्मियों में, रॉबिन थिक की "ब्लंड लाइन्स" के लिए संगीत वीडियो में उनके चुंबकीय और टॉपलेस मोड़ ने उन्हें और अधिक ध्यान आकर्षित किया और फिल्म गॉन गर्ल में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। फिल्मों और टेलीविजन में एक फिर से शुरू करते हुए रतजकोव्स्की ने मॉडल बनाना जारी रखा है; उन्होंने एंटॉरेज फिल्म, वी आर योर फ्रेंड्स, इन डार्कनेस और क्रूज़ में अभिनय किया है। इंस्टाग्राम पर लोकप्रिय, रताजकोव्स्की एक स्व-वर्णित महिलावादी हैं, जो सौंदर्य, महिलाओं और लड़कियों के यौनकरण, शरीर की छवि, कला और राजनीति जैसे विषयों पर चर्चा करने में संकोच नहीं करते हैं।

पति

23 फरवरी, 2018 को, रतजकोव्स्की ने एक निर्माता और अभिनेता, सेबस्टियन बेयर-मैकलार्ड से शादी की। न्यूयॉर्क शहर के सिटी हॉल में आश्चर्य समारोह हुआ; उपस्थित लोगों के एक छोटे समूह में दूल्हे और सोशल मीडिया स्टार फैट यहूदी (जोश ओट्रोवस्की) और एक पग के दोस्त थे।
शादी की पोशाक के बजाय, रतजकोव्स्की ने सरसों के रंग का जारा पैंटसूट और चौड़ी-चौड़ी काली टोपी पहनी थी। उन्होंने बाद में वैनिटी फेयर को समझाया, "मैंने शादी के लिए सफेद रंग के विचार को कभी पसंद नहीं किया क्योंकि मैं एक शुद्ध महिला नहीं हूं। मैं बहुत चरित्र और अनुभव और जीवन वाली महिला हूं।"

रताजकोव्स्की ने अपनी शादी की खबर इंस्टाग्राम के जरिए सार्वजनिक की। छवियों ने सोने के शादी के बैंड के साथ दूल्हा और दुल्हन को दिखाया; बेयर-मैकलार्ड में "EM" और "RATA" पढ़ने वाले दो अतिरिक्त रिंग भी थे। यह जोड़ी यूटा के कैनियन पॉइंट में अमंगिरी रिसोर्ट में हनीमून मनाती है।
सगाई की अंगूठी

द टुनाइट शो में एक उपस्थिति के दौरान, रतजकोव्स्की ने जिमी फॉलन को बताया कि भालू-मैक्लार्ड ने प्रस्ताव करने के लिए एक पेपर क्लिप से एक अंगूठी बनाई थी। बाद में उसने दो हीरे के साथ अपनी सगाई की अंगूठी डिजाइन की: एक राजकुमारी-कट, दूसरी नाशपाती के आकार की।
Emily Ratajkowski

फिल्में और टेलीविजन

रतजकोव्स्की ने अपना फिल्मी डेब्यू एंडी, बेन एफ्लेक के चरित्र की मालकिन, गॉन गर्ल (2014) में किया था। अफ्लेक द्वारा उसे "ब्लेंड लाइन्स" में देखने के बाद उसे वह हिस्सा मिला और उसने निर्देशक डेविड फिंचर से उसका उल्लेख किया।

2015 में रतजकोव्स्की को वी आर योर फ्रेंड्स में ज़ैक एफ्रोन के नृत्य संगीत डीजे के लिए प्रेम रुचि दिखाई दी और एंट्रियन में एड्रियन ग्रेनियर द्वारा रोमांस किया गया। नताली डॉर्मर अभिनीत उसने इन डार्कनेस (2018) में एक खलनायक की भूमिका निभाई; एमी शूमर हेडलाइनर I फील प्रिटी (2018) में कम आत्मसम्मान से पीड़ित एक मॉडल मल्लोरी ने निभाई; और थ्रिलर वेलकम होम में हारून पॉल के साथ अभिनय करने के लिए इटली की यात्रा की।
1980 के दशक में फिल्म क्रूज़ (2018) में, रतजकोव्स्की की एक यहूदी कॉलेज के छात्र के रूप में एक प्रमुख भूमिका है, जो जंगली पक्ष में चलने के लिए एक अहंकारी अहंकार को अपनाता है, फिर एक कामकाजी वर्ग वाले इतालवी-अमेरिकी लड़के के साथ प्यार करता है (खेला जाता है) स्पेंसर बोल्डमैन द्वारा)।

राताजकोव्स्की का पहला अभिनय कार्य 2009-10 में iCarly के दो एपिसोड थे; क्योंकि उसके परिवार के पास टीवी नहीं था, वह शो नहीं जानती थी। अपनी "ब्लर्ड लाइन्स" की सफलता से पहले, वह कार्ल के जूनियर विज्ञापन में देखी गई थीं।

2016 में रताजकोवस्की एक सुपर बाउल वाणिज्यिक में थी। वह नेटफ्लिक्स एंथोलॉजी श्रृंखला इजी और पायलट ब्राइट फ्यूचर्स में दिखाई दी, जिसे मई 2018 में एनबीसी के आगामी कार्यक्रम के लिए नहीं चुना गया था।

संगीत वीडियो उपस्थिति

"ब्लेंड लाइन्स" बनाने से पहले, रटजकोव्स्की ने मरून 5 के "समबडी," बॉडी पेंट पहने और एडम लेविन के करीब आने के वीडियो में उपस्थिति दर्ज कराई। वह भी ताओ क्रूज़ द्वारा "फास्ट कार" में थी।

"ब्लंड लाइन्स" वीडियो में, महिला मॉडल ने हवाई चप्पलें पहन रखी थीं, जबकि रॉबिन थिक और फैरेल विलियम्स को अपने कपड़े रखने पड़े। वीडियो को आलोचना मिली, और इसके बिना सेंसर किए गए संस्करण को अस्थायी रूप से YouTube से प्रतिबंधित कर दिया गया, फिर भी 2013 की गर्मियों में गीत और वीडियो दोनों हिट हो गए।

रतजकोव्स्की शुरू में बिना रुके थे जब उनसे "धुंधली रेखाओं" के बारे में संपर्क किया गया था। हालांकि, महिला निर्देशक की चंचल दृष्टि के बारे में सुनकर उसे भाग लेने के लिए मना लिया। 2016 में प्रोजेक्ट के बारे में बात करते हुए, रतजकोव्स्की ने कहा, "किसी भी कला की तरह, इसकी व्याख्या करने के लिए एक लाख तरीके हैं। मैं केवल इतना कह सकता हूं कि जब कोई महिला नग्न होती है, तो वह तुरंत नारी-विरोधी नहीं होती है। मेरे पास इसके लिए कोई माफी नहीं है, और मैं बिल्कुल भी शर्मिंदा नहीं हूं। ”

मॉडलिंग कैरियर

एक एक्टिंग कोच के सुझाव के बाद रतजकोव्स्की ने मॉडलिंग की कोशिश की, उसने 14 साल की उम्र में फोर्ड मॉडल्स के साथ हस्ताक्षर किए। हालाँकि वह 5-फुट -7 की थी, उसका मॉडलिंग करियर फल-फूल गया।

रताजकोव्स्की के लिए एक प्रारंभिक परियोजना एक कलात्मक एरोटिका पत्रिका ट्रीट्स के लिए फोटो खिंचवा रही थी। रॉबिन थिक ने उसे कवर पर देखा, जिसके कारण उसे "ब्लेंड लाइन्स" के लिए काम पर रखा गया।

"ब्लेंड लाइन्स" के बाद, रटजकोव्स्की एक स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड स्विमिंग सूट के मामले में था। 2015 के पतन में उसने न्यूयॉर्क फैशन वीक के दौरान मार्क जैकब्स के लिए रनवे की शुरुआत की। रताजकोव्स्की कई मैगज़ीन कवर पर दिखाई दिए हैं, जिनमें शामिल हैं: कॉस्मोपॉलिटन, ब्रिटिश ग्लैमर और मैरी क्लेयर। वह DKNY के लिए विज्ञापन अभियानों में है (एक में, वह नीचे पहनने के कपड़ा पहने हुए एक कुत्ते के साथ न्यूयॉर्क की सड़कों पर चली गई) और केरास्टेज़ और पाको रबैन परफ्यूम के लिए एक राजदूत है।

अपने अभिनय करियर को आगे बढ़ाते हुए भी मॉडलिंग करना जारी रखते हुए, रतजकोव्स्की ने कहा है कि वह उन भूमिकाओं में अधिक चयनात्मक थीं जो उन्होंने ली थीं।

डिजाइनर

रतजकोव्स्की ने अपनी खुद की इनमोराटा स्विमवियर के लिए सूट डिजाइन किए हैं। 2017 में उसने कपड़े के ब्रांड द कोपल्स के लिए एक बैग संग्रह का सह-डिजाइन किया; इनमें से एक था "द एमिली बैग।"
2015 में रतजकोव्स्की द्वारा डिजाइन किए गए कपड़े की एक पंक्ति से आय का एक हिस्सा नियोजित पितृत्व का समर्थन करने के लिए चला गया।

डेटिंग जीवन

राताजकोव्स्की चार साल के लिए जेफ मैगिड के साथ शामिल थे। उसकी शादी से कुछ समय पहले ही रिश्ता खत्म हो गया था। उसने पहले एंड्रयू ड्राइडन को डेट किया था।

पारिवारिक पृष्ठभूमि

रतजकोव्स्की पोलिश और इजरायल के वंश का है। उनकी मां कैथलीन बालगली अंग्रेजी साहित्य की सेवानिवृत्त प्रोफेसर हैं। पिता जॉन रतजकोव्स्की एक कलाकार हैं। रताजकोव्स्की उनका एकमात्र बच्चा है।
Emily Ratajkowski

प्रारंभिक जीवन और शिक्षा

रताजकोव्स्की के पहले साल लंदन में बिताए गए थे; जब उसकी बेटी का जन्म हुआ, उसकी माँ एक फुलब्राइट पर थी।

जब रतजकोव्स्की पांच साल के थे, उनके माता-पिता कैलिफोर्निया स्थानांतरित हो गए; वह सैन डिएगो में पली-बढ़ी। बाल्गली सैन लुइस ओबिस्पो में कैलिफोर्निया पॉलिटेक्निक स्टेट यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर बने, जबकि जॉन रतजकोवस्की ने सैन डाइगुगिटो एकेडमी इन एनिनिटास में कला सिखाई।

रताजकोव्स्की ने चुंबक उच्च विद्यालय में भाग लिया जहां उनके पिता ने कला का अध्ययन करने के लिए 2009 में यूसीएलए में नामांकन से पहले पढ़ाया था। मॉडलिंग पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उसने एक साल बाद कॉलेज छोड़ दिया।

विवाद

रताजकोव्स्की उन सेलिब्रिटी पीड़ितों में से एक थीं जिनकी नग्न तस्वीरें उनके आईक्लाउड खातों से चुराई गई थीं। उसकी तस्वीरें सितंबर 2014 में एक हैकर ने जारी की थीं।

फेरे फेस्टिवल को बहामास में एक शानदार संगीत समारोह के रूप में रतजकोव्स्की और अन्य इंस्टाग्राम हस्तियों द्वारा प्रचारित किया गया। हालांकि, 2017 की घटना फ्लॉप हो गई, कुछ उपस्थित लोगों ने भूखे रहने और अपर्याप्त आश्रय की तलाश की। त्योहार के आयोजक ने 2018 में धोखाधड़ी के आरोपों के लिए दोषी ठहराया।

बोलते हुए

योजनाबद्ध पितृत्व के समर्थक रतजकोव्स्की संगठन के लिए PSAs में दिखाई दिए हैं।

2016 की राष्ट्रपति पद की दौड़ के दौरान, रतजकोव्स्की ने बर्नी सैंडर्स के पीछे अपना समर्थन दिया और उम्मीदवार के लिए प्रचार किया।

जब 2017 में न्यूयॉर्क टाइम्स के एक रिपोर्टर ने मेलानिया ट्रम्प को "हुकर" के रूप में वर्णित किया, तो रतजकोव्स्की ने ट्विटर पर उनकी निंदा की। रिपोर्टर सार्वजनिक रूप से माफी माँगने के लिए चला गया; फर्स्ट लेडी ने रतजकोव्स्की को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।

राताजकोव्स्की ने कम उम्र में युवावस्था में डी-कप स्तन विकसित किए। 2016 में उसने एक युवा लड़की के रूप में यौन संबंध बनाने के बारे में एक निबंध, "बेबी वूमन" लिखा। यह लीना डनहम के समाचार पत्र, लेनी लेटर में दिखाई दिया।

2016 में रतजकोव्स्की ने किम कार्दशियन को अपना समर्थन देने की पेशकश की, जब कार्दशियन को नग्न नाइटी पोस्ट करने के लिए बैकलैश का सामना करना पड़ा। दोनों एक टॉपलेस सेल्फी के लिए सेना में शामिल हुए, जिसमें वे अपने आलोचकों से दूर हो गए।
रतजकोव्स्की ने महिलाओं को अपनी छवियों को नियंत्रित करने और स्वीकार करने के महत्व पर जोर दिया है। उन्होंने मैडम फिगारो को 2017 में बुलाया जब पत्रिका ने उनके कवर फोटो को फोटोशॉप किया।

Comments